हमारे चिकित्सा केंद्र

वर्टिगो और अन्य संतुलन विकारों के उपचार के लिए NeuroEquilibrium™ के एशिया भर में क्लिनिक हैं। वर्टिगो क्लीनिक की दुनिया की सर्वप्रथम श्रृंखला।

आप के नज़दीकी NeuroEquilibrium क्लीनिक

site-img

अलीगढ़

ENT Spectra
locate

HIG-1, ADA Colony, Phase- II, (1st Floor, Dr.Lohchab Ultrasound Centre), Kishanpur, Ramghat Road, Aligarh - 202001

site-img

इलाहाबाद

Ojha Hospital
locate

8, Tagore Town, Allahabad, Uttar Pradesh - 211002

  • Tuesday to Saturday | 12pm - 5pm
  • Sunday & Monday | Open 24 Hours
site-img

अमृतसर

Chikitsa ENT Hospital
locate

60, Pink Plaza, Hall Rd, Pink Plaza Market, Outside, Amritsar, Punjab 143001

  • Monday to Saturday | 11am - 2pm, 6pm - 8pm
site-img

औरंगाबाद

Advanced ENT Hospital
locate

Plot No 29, Sarang Society Gajanan Maharaj Mandir to Reliance Mall Road, Garkheda 431005

  • Monday to Saturday | 11am - 7pm
site-img

बरेली

Pragati Maternity Hospital
locate

P-5/4, Deen Dayal Puram, Stadium Road in Front of St. Francis School, Bareilly - 243122

  • Monday to Saturday | 11am - 5pm
site-img

बेंगलुरु

Columbia Asia Hospital Whitefield
locate

Survey No. 10P & 12P, Whitefield Main Rd, Varthur Kodi, Ramagondanahalli, Bengaluru, Karnataka 560066

  • Monday to Saturday | 10am - 5pm
लोड करें

मरीजों से प्रशंसापत्र

डॉ। महावीर मेहता, दुबई

मैं डॉ० महावीर मेहता दुबई से हूं। दुर्भाग्य से मुझे वर्टिगो के गंभीर दौरे से गुजरना पड़ा। वह बहुत भयावह और कष्टदायक था। मुझे रातों को नींद नहीं आती थी और मैं अवसाद से भी ग्रस्त हो चुका था, जिससे मेरे काम तथा दैनिक कार्यकलापों पर भी असर पड़ रहा था। इसका कारण ढूंढने के लिए मैंने अमेरिका के एक कार्डियोलॉजिस्ट और साथ ही साथ भारत के उच्चतम न्यूरोलॉजिस्ट से राय ली। उन्होंने मुझे कई जांचें सुझाईं लेकिन मैंने डॉ० अनीता भण्डारी के नेतृत्व में चलने वाली वर्टिगो और ईयर क्लीनिक के बारे में सुना था। इसलिए मैं जयपुर गया और उनसे मिला। उन्होंने मेरे रोग का आकलन कर उसकी पहचान की और उसका इलाज करना भी उसी दिन शुरू कर दिया। मैं हैरान था क्योंकि मैं उस रात को हो बेहतर महसूस करने लगा था। अगले दिन मैं शत प्रतिशत ठीक हो चुका था। मेरे रोग का कारण ढूंढ निकालने के लिए और इतनी जल्द मेरा इलाज करने के लिए धन्यवाद। मैं आंख बंद करके इस क्लीनिक का नाम अन्य लोगों को सुझा सकता हूं। यह सब लिखने का उद्देश्य उन लोगों की मदद करना है जो वर्टिगो से पीड़ित हैं। उन्हें इस क्लीनिक में पहुंच कर अपना इलाज करवाना चाहिए।

श्री राजेन्द्र सिंह

एक ऐसा अस्पताल जहां आप अंदर जाते हैं और सही से हो रहे इलाज को महसूस कर सकते हैं।
क) कर्मचारियों की विनम्रता
ख) क्लीनिक में की जाने वाली जांच
ग) चिकित्सक की सलाह/इलाज
घ) रोग के ठीक हो जाने की पूर्ण संतुष्टि
मेरी इच्छा है कि मेरे शहर के ज़्यादातर चिकित्सा केंद्रों में इसी प्रकार का दृष्टिकोण हो।
सभी को मेरा धन्यवाद,
सभी को मेरी शुभ कामनाएं।

श्रीमती मधुलिका, 62 वर्ष

मुझ में वर्टिगो की अचानक से शुरुवात हुई जो पिछले कई दिनों से हर रोज़ कई घण्टों तक रहता था। डॉक्टर ने मुझ में BPPV पाया, जिसका इलाज पार्टिकल रीपोज़िशनिंग मैन्यूवर (Particle Repositioning Manoeuvre) द्वारा किया गया। मुझ में अब इस रोग के सभी लक्षण गायब हो गए और मैं आपको बता नहीं सकती कि मैं अब कितनी चिंतामुक्त हूं।

श्रीमती सुमन, 45 वर्ष

मैं वर्टिगो के गंभीर दौरों से पीड़ित थी जो पिछले 5 सालों से हर महीने 1 से 2 दिन तक मुझे महसूस हुआ करते थे। मैं कई डॉक्टरों के पास गई लेकिन कहीं से कोई फायदा नहीं हुआ। ऐडवांस्ड बैलैंस ऐंड वर्टिगो क्लीनिक (Advanced Balance and Vertigo Clinic) में मेरी जांच होने के बाद मुझे वैस्टिब्यूलर माईग्रेन (Vestibular migraine) से ग्रस्त पाया गया। जब से मेरा यहां इलाज शुरू हुआ है, मुझे पड़ने वाले वर्टिगो के दौरे नियंत्रण में हैं।

श्री बजरंग, उम्र 35 साल

बिस्तर से उठने पर तथा तेज़ी से चलने पर मुझे असंतुलित महसूस होता था। मुझे गाड़ी चलाने में भी मुश्किल होती थी और अपना सर इधर उधर घुमाते समय ध्यान लगाने में भी दिक्कत होती थी। नियोइक्विलिब्रियम क्लीनिक में मेरी समस्या का आकलन किया गया और मुझे बताया गया कि मैं बायलेट्रल पैरिफेरल वैस्टिब्यूलोपैथी (Bilateral Peripheral Vestibulopathy) से पीड़ित हूं। मुझे वैस्टिब्यूलर रीहैबिलिटेशन प्रोग्राम (Vestibular Rehabilitation program) का पालन करने को कहा गया। अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं।

श्री संकल्प सुराना, उम्र 32 साल

मुझे अचानक से अत्यधिक वर्टिगो हो गया था और साथ में बहुत ज़्यादा चक्कर आने की, सर चकराने की तथा उल्टी आने की शिकायत भी थी। मैं सहारे के बिना चल भी नहीं पाता था। मुझमें वैस्टिब्यूलर न्यूराइटिस (Vestibular Neuritis) पाया गया। उन्होंने दवाइयों तथा वैस्टिब्यूलर रीहैबिलिटेशन (Vestibular Rehabilitation) से मेरा इलाज शुरू किया और अतः मैं बहुत बेहतर महसूस करता हूं।

श्रीमती अमृत कौर, उम्र 65 साल

मैं वर्टिगो के बार बार पड़ने वाले दौरों से लगभग एक महीने से ज़्यादा समय तक पीड़ित रही। मेरे रोग की पहचान बिनाइन पैरॉक्सिसमल पोज़िशनल वर्टिगो (Benign Paroxysmal Positional Vertigo (BPPV)) के रूप में की गई। मेरा इलाज ऐप्लेज़ मैन्यूवर (Epley’s Manoeuvre) से किया गया और उसके बाद मेरे भीतर रोग के सब लक्षण गायब हो गए। तब से मुझे किसी भी दवा की जरूरत नहीं पड़ी है।

बुक अपॉइंटमेंट

भारत के सबसे उन्नत उपकरणों के साथ वर्टिगो के वास्तविक कारण का सटीक निदान प्राप्त करें। स्थायी रूप से वर्टिगो का इलाज करें।

langauge-tranlate